गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पूर्व पार्षद ने शुरू किया पौधे लगाना! कहा पर्यावरण को बचाना सामूहिक जिम्मेदारी

ऋषिकेश 30 मई। चार धाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश में इस गर्मी ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। गुरुवार को शहर और आसपास का तापमान 43 डिग्री के पार रहा। साल दर साल बढ़ते तापमान ने क्षेत्र के लोग जागरुक लोगों की चिंता बढ़ा दी है। लोगों का कहना है कि विकास के नाम पर हरे पेड़ों का अंधाधुंध दोहन और उनकी जगह खड़े हो रहे कंक्रीट के जंगल आग उगलने वाली गर्मी की मुख्य वजह है।
तापमान को कंट्रोल में करने के लिए नगर निगम ऋषिकेश के पूर्व पार्षद विजय बडोनी ने गुरुवार से पौधारोपण की शुरुआत की है। इस मुहिम में बडोनी के परिजनों समेत दोस्त भी साथ निभाने आगे आए हैं। गुरुवार को पूर्व पार्षद ने अपने साथियों के साथ ऋषिकेश हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गीता नगर क्षेत्र में दुकानों के आगे छायादार पौधे लगाए।
उन्होंने कहा कि इन पेड़ों को दुकानों के बाहर लगाने का उद्देश्य सभी को प्रोत्साहित करना है और इसकी शुरुआत दो अशोक का पेड़ वृक्ष लगाकर की है। कहा कि की बिगड़ते पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। वृक्ष लगाओ, पर्यावरण बचाओ का नारा भी लगाया। अभियान में शामिल लोगों ने कहा कि सामूहिक जिम्मेदारी से ही पर्यावरण बचेगा। “हम सभी का एक छोटा सा प्रयास पृथ्वी के पर्यावरण बदल सकता है”। मौके पर वरिष्ठ नागरिक महेश्वर प्रसाद बडोनी अनूप पुरोहित, धीरज रावत, करमजीत रावत, संजय बडोनी ने सहयोग प्रदान किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद