Big Breaking: शातिर बदमाश ने पुलिस पर झोंका फायर! पैर पर गोली लगने से हुआ घायल, पढ़िए पूरा मामला

देहरादून 9 दिसंबर। देर रात यूपी से हत्थे चढ़े 2 लाख के इनामी बदमाश ने गहन पूछताछ व कानूनी कार्रवाई के बाद हथियार की रिकवरी के दौरान प्रेमनगर के जंगल एरिया में पुलिस पर अचानक फायर झोंक दिया। बचाव में पुलिस के फायर करने से पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। मामला देहरादून के रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में हुई डकैती से जुड़ा है।
शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान घटना खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि पिछले माह आज ही के दिन राजपुर रोड पर रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती की घटना में दून पुलिस और एसटीएफ को संयुक्त कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है। संयुक्त टीम ने डकैती में लिप्त दो लाख का ईनामी बदमाश विक्रम कुमार कुशवाहा पुत्र राम प्रवेश सिंह निवासी ग्राम पानापुर दिलावरपुर थाना बिदुपुर, वैशाली बिहार, यूपी से गिरफ्तार किया है। अब तक घटना व साजिश में शामिल आठ अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं।
गहन पूछताछ में बदमाश विक्रम ने घटना के बाद पुलिस चैकिंग से बचने के लिये घटना में प्रयुक्त पिस्टल को प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत शिमला बाईपास रोड पर जंगल में छुपाना बताया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को साथ ले जाकर पिस्टल व अन्य सामान की बरामदगी के प्रयास किये गये। शिमला बाईपास से अन्दर जंगल में पिस्टल बरामदगी कराने के दौरान अभियुक्त द्वारा मौका देखकर पूर्व में जंगल में छुपाई गई लोडेड पिस्टल से पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने की नीयत से फायर कर दिया तथा मौके से भागने का प्रयास करने लगा, पुलिस टीम द्वारा अपने बचाव में बदमाश पर जवाबी फायर किया गया। जिसमेें अभियुक्त के पैर पर गोली लग गई। निशानदेही पर प्रेमनगर जंगल एरिया से एक लोडेड पिस्टल की बरामद गई है।‌ पूछताछ में विक्रम कुशवाहा द्वारा बताया गया कि बिहार जेल में बंद अभियुक्त शशांक व सुबोध के कहने पर उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रिलायंस शोरूम में डकैती की घटना को अजांम दिया था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकडा गया बदमाश विक्रम मन्नापुरम गोल्ड अम्बाला में हुई लूट की घटना में शामिल रोहित व अन्नू के साथ स्विफ्ट डिजायर कार से बिहार से अंबाला आया था। अम्बाला से देहरादून पहुंचकर उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर देहरादून में घटना को अंजाम दिया था।
रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट प्रकरण में वांछित 4 अन्य अभियुक्तों की तलाश हेतु दून पुलिस तथा एसटीएफ की टीमों द्वारा अलग-अलग प्रांतो में लगातार दबिशें दी जा रही हैं। बदमाश को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस टीम में यह रहे शामिल
01: आरबी चमोला, पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ
02: निरीक्षक अबुल कलाम एसटीएफ
03: निरीक्षक यशपाल बिष्ट एसटीएफ
04: निरीक्षक राजेश शाह कोतवाली नगर
05: निरीक्षक मुकेश त्यागी, एसओजी प्रभारी देहात
06: उनि नरोत्तम बिष्ट एसटीएफ
07: उनि प्रदीप रावत व0उ0नि0 कोतवाली नगर
08: उनि विपिन बहुगुणा एसटीएफ
09: अ0उ0नि0 देवेन्द्र भारती एसटीएफ
10: कां0 देवेन्द्र ममगाई एसटीएफ
11: कां0 दीपक चन्दौला एसटीएफ
12: कां0 विरेन्द्र राणा एसटीएफ
13: कां0 विश्वास कोतवाली नगर
14: कां0 चालक विपिन एसओजी
15: कां0 प्रदीप रावत कोतवाली नगर
16: कां0 जयकृत एसओजी देहात
17: उ0नि0के0जी0मठपाल एसटीएफ
18: मु0आ0 महेन्द्र गिरी एसटीएफ
19ः मु0आ0 मोहित वर्मा एसटीएफ
20ः का0ं रविन्द्र बिष्ट एसटीएफ
21: कां, गुरूवंत सिंह

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद