इस दिन ऋषिकेश आ सकते हैं गृहमंत्री अमित शाह! नगर निगम प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, अतिक्रमण पर चला डंडा

ऋषिकेश 6 दिसंबर। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 8 दिसंबर से शुरू हो रहे दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट में गृहमंत्री अमित शाह के भी शामिल होने की उम्मीद है। उत्तराखंड आगमन पर गृहमंत्री के तीर्थनगरी ऋषिकेश में भी आने की संभावना है, जिसके मद्देनजर नजर नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को निगम प्रशासन की टीम ने नटराज चौक से देहरादून रोड और त्रिवेणी घाट रोड तक पसरे अतिक्रमण पर डंडा चलाया। बुधवार को देहरादून में इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के तहत नगर निगम ऋषिकेश के सफाई निरीक्षक अमित नेगी के नेतृत्व में नटराज चौक से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान एक दर्जन से अधिक अतिक्रमण कार्यों के चालान भी काटे।
सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह के 9 दिसंबर को आगमन की संभावना के चलते नगर निगम प्रशासन ने देहरादून रोड़ पर होर्डिग बैनर हटाये, सड़क को घेरने वालों पर कार्रवाई की। ‌साथ ही पॉलीथिन जब्त कर गन्दगी फैलाने वालों के चालान काटे।
बताया कि देहरादून में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के चलते वीआईपीज के ऋषिकेश आने के दृष्टिगत नगर निगम द्वारा मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाने एवं नगर को बदरंग कर रहे होर्डिग बैनर को हटाने की कार्रवाई की गई।
वहीं, नगर निगम के स्वच्छता ब्राण्ड अम्बेसडर पर्यावरण विद विनोद जुगलान ने नगर वासियों से पर्यावरण संरक्षण में सहयोग करने की अपील की है। उन्होने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग उच्च न्यायालय द्वारा पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है कृपया अगली पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए एकल प्लास्टिक का जनहित में प्रयोग न करें।
नगर निगम अतिक्रमण हटाओ दल में आईटी तकनीकी सहायता विशेषज्ञ सौरभ सिंह, एमआईएस विशेषज्ञ गुरमीत सिंह,चालक सत्यपाल, आशीष उनियाल, नगर निगम कर्मी भोला, राजेश, अक्षय कुमार, नानू कुमार, महेंद्र कुमार, सोनू कुमार आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद