विस्थापित क्षेत्र में हुई लाखों की खुलासा! दो शातिर चोर दबोचे

ऋषिकेश, 12 जुलाई। ऋषिकेश कोतवाली अंतर्गत विस्थापित क्षेत्र में एक बंद घर में सेंध लगाकर हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा। पुलिस तथा एसओजी देहात की संयुक्त टीम ने दो शातिर चोरों को गिरफतार किया। खास बात यह कि हत्थे चढ़ा एक आरोपी एक हत्या के मामले में काट रहा है उम्र कैद की सजा, वर्तमान में जमानत पर आया था बाहर। दोनो अभियुक्त पूर्व में भी चोरी के अभियोगों में जेल जा चुके हैं।
कोतवाली पुलिस के मुताबिक सुप्रिया बिष्ट पुत्री विजय सिंह बिष्ट निवासी 77 बी टिहरी विस्थापित कॉलोनी लक्कड़घाट रोड, श्यामपुर, ऋषिकेश ने दी तहरीर में बताया कि 24 जून को परिवार सहित गंगोत्री उत्तरकाशी घूमने के लिए गई थी।
अगले दिन उनकी सहेली ने फोन कर घर के ताले टूटे होने के सम्बन्ध में जानकारी दी, जिस पर उनके द्वारा वापस ऋषिकेश आकर देखा तो घर के ताले टूटे हुए थे तथा घर के अन्दर का समान बिखरा पडा था। चोर घर को पूरी तरह से खंगाल कर उनकी बहन के सोने तथा हीरे के आभूषण व 5000 नगदी ले उड़े। पुलिस ने तत्काल संबंधित धारा में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना में जुट गई।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश एवं प्रभारी एसओजी देहात के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटना स्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगाला।
पुलिस टीम को एक विक्रान्ता बाइक पर सवार दो संदिग्धों द्वारा घटना को अंजाम दिया जाना ज्ञात हुआ, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।
मामले में पुलिस को उस समय सफलता मिली जब ग्राम बौग्लां (बहादराबाद) जनपद हरिद्वार के पास से दो अभियुक्तों को घटना उपरोक्त से संबंधित सोने के जेवरात एवम् घटना में प्रयुक्त दोपहिया वाहन विक्रांता मोटरसाइकिल यूके-08-एपी- 4053 के साथ गिरफ्तार किया गया। कोतवाल केआर पांडे ने हत्थे चढ़े चोरों की पहचान किरनपाल उर्फ रिंकू पुत्र घसीटाराम निवासी मौहल्ला कड़च्छ ज्वालापुर, हरिद्वार हाल किरायेदार रामकुमार, निवासी निकट रविदास मन्दिर, थाना बहादराबाद हरिद्वार और विजेन्द्र पुत्र जातिराम निवासी ग्राम सलोनीपीर माजरा थाना देवबन्द जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश हाल निवासी महादेवपुरम बहादराबाद, जनपद हरिद्वार के रूप में कराई है। अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

एक की ससुराल है ऋषिकेश में……
ऋषिकेश। आरोपी किरणपाल की ससुराल ऋषिकेश में है, इसके कारण उसका यहां आना जाना लगा रहता था। जबकि अभियुक्त विजेंद्र हरिद्वार से हत्या के मामले उम्र कैद की सजा काट रहा है तथा हाल ही में जमानत पर बाहर आया हुआ था। इनके पास से सोने का एक मंगलसूत्र, सोने की एक चेन, सोने का एक गले का लॉकेट, सोने की तीन लेडीज अंगूठी, कान की एक बाली, सोने के कान के दो छोटे कुण्डल, दो टॉप्स, कान का एक टॉप्स, कान की एक छोटी बाली, विक्रांता मोटरसाइकिल बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 20 हजार रुपए नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

पुलिस टीम में शामिल
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली केआर पाण्डेय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक दर्शन प्रसाद काला, उप निरीक्षक चितांमणी मैठाणी, कांस्टेबल दुष्यंत, कुलदीप, विकास कुमार तथा एसओजी देहात टीम में प्रभारी निरीक्षक एसओजी ग्रामीण दीपक धारीवाल, हेड कांस्टेबल कमल जोशी, नवनीत सिंह नेगी, सोनी कुमार, मनोज कुमार, महिला कांस्टेबल जमुना शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नमस्कार,नेशनल खबर11 में आपका हार्दिक अभिनंदन हैं, यहां आपकों 24×7 के तर्ज पर पल-पल की अपडेट खबरों की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा,खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें- +91 9927600243,हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें साथ ही फेसबुक पेज को लाइक अवश्य करें।धन्यवाद